विविध

साइकिल फ्रेंडली बनाने के लिए साइक्लोथॉन का आयोजन, रैली में डेवलपमेंट पार्टनर के सदस्य के साथ स्कूली छात्राओं ने लिया हिस्सा 

मगध हेडलाइंस: औरंगाबाद। महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति और पर्यावरण के अनुकूल परिवहन के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के पूर्व रविवार को जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा संचालित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सौजन्य से “साइक्लोथॉन” साइकिलिंग फॉर वीमेन हेल्थ प्रोमोशन” विषय के तहत साइकिल रैली का आयोजन किया गया। इस रैली में डेवलपमेंट पार्टनर के सदस्य एवं स्कूली छात्राओं ने हिस्सा लिया।

सदर प्रखंड के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ श्याम कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार विभिन्न कार्य किए जा रहे हैं जिसमें शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सह हेल्थ वैलनेस सेंटर के माध्यम से साईकिल रैली का आयोजन किया गया।

विदित हो कि हर वर्ष आठ मार्च को विश्व के विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं के प्रति सम्मान, प्रशंसा और प्रेम प्रकट करते हुए, महिलाओं के आर्थिक, राजनीतिक और सामाजिक उपलब्धियों एवं कठिनाइयों की सापेक्षता के उपलक्ष्य में उत्सव के तौर पर “अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस” मनाया जाता है।

Related Articles

इस आयोजन में रैली का प्रारम्भ शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सोन कॉलोनी औरंगाबाद से हुआ तथा रमेश चौक पर आकर समाप्त हुआ। सदर प्रखंड के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ श्याम कुमार द्वारा रैली को हरी झंडी दिखाकर अग्रसर किया गया तथा समापन के अवसर पर साइकिल रैली में भाग लेने वाले लोगों को शीतल पेय पिलाया गया।

इस अवसर पर जिला स्वास्थ समिति के डीपीसी नागेंद्र कुमार केसरी, यूनिसेफ के बीएमसी श्याम कुमार सहित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक एवं अन्य कर्मी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer