प्रशासनिक

लापरवाही पर रोजगार सेवक का रूका वेतन, अधिकारियों के साथ विकास योजनाओं का डीएम ने की समीक्षा

औरंगाबाद। ओबरा प्रखंड के गौतम बुद्ध टाउन हॉल में जिला पदाधिकारी सौरभ जोरवाल ने सभी विभागों के साथ समीक्षा किया। इस दौरान डीडीसी अभ्येंद्र मोहन सिंह, डीआरडीए डायरेक्टर बालमुकुंद प्रसाद प्रमुख रूप से मौजूद थे। जिलाधिकारी द्वारा पंचायत वार सभी योजनाओं का समीक्षा किया गया जिसमें आवास योजना, मनरेगा के तहत जल जीवन हरियाली, सात निश्चय के तहत नाली-गली, नल जल, आंगनबाड़ी, विद्यालय का समीक्षा किया गया।

इस दौरान कार्य में लापरवाही बरतने के मामले में सुनहुली पंचायत के रोजगार सेवक शांति कुमारी का वेतन बंद करने का निर्देश दिया गया है। डीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दी जाने वाली सभी आवास का किस्त लाभार्थी के खाते में जल्द से जल्द भेजना सुरक्षित करें। अधूरे आवास को नवंबर माह में पूरा करा लें।

स्वच्छता अभियान के तहत जो लाभार्थी शौचालय का निर्माण नहीं कराया है वैसे लाभार्थी को चयन कर शौचालय का एंट्री कराकर, उन्हें शौचालय का लाभ दिया जाए। सभी पंचायत में मनरेगा मजदूर को जॉब कार्ड बनाने में आप सभी लोग तेजी लाए। ज्यादा से ज्यादा लोगों को मनरेगा योजना के तहत रोजगार देने का कार्य सुनिश्चित करें। अगर इसमें पंचायत रोजगार सेवक लापरवाही बरतते हैं तो उन पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

चयन मुक्त तक कार्रवाई की जा सकती है। वहीं आंगनबाड़ी में सभी बच्चों को दी जाने वाली पोषाहार की मॉनिटरिंग लगातार सीडीपीओ के द्वारा किया जाना चाहिए। सात निश्चय योजना के तहत पंचायत के हर गांव के गली नाली का निर्माण कार्य में तेजी लाना है। सभी खराब पड़े नल जल को ठीक करने का निर्देश अधिकारियों को दिया गया है।

उन्होंने कहा की पंचायत में जितने भी योजना संचालित है उन्हें मानक रूप में सही तरीके से पटल पर लाना आप लोगों की जिम्मेवारी है। अगर इसमें आप लोगों द्वारा कोई भी लापरवाही बरती जाती है तो कार्रवाई सुनिश्चित किया जाएगा। इस मौके पर बीडीओ राजू कुमार, प्रभारी सीओ अरुण कुमार सिंह, विजय कुमार सिन्हा, प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी विकास कुमार, सीडीपीओ श्वेता कुमारी, कनीय अभियंता आकांक्षा कुमारी, मिहिर कुमार, वरूण प्रियदर्शी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please remove ad blocer