विविध

गाजे-बाजे के साथ शहर में निकाली गई जगन्नाथ रथयात्रा, उमड़े श्रद्धालु

मगध हेडलाइंस: औरंगाबाद। भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा शनिवार को गाजे-बाजे से निकाली गई जिसमें उत्साह पूर्वक सैकड़ों महिला-पुरूष श्रद्धालुओं ने भाग लिया। रथ यात्रा की शुरुआत नगर थाना से शहर के धर्मशाला चौक, सब्जी मंडी, रमेश चौक, महाराजगंज रोड होते हुए ओवरब्रीज समीप स्थित पंचदेव मंदिर पहुंची। जहां से यात्रा वापस लौटी और शहर के वी-मार्ट स्थित इस्कॉन केन्द्र पर समाप्त हुई।

 हरे कृष्णा – हरे रामा के धून पर जमकर झूमे श्रद्धालु –

इस रथ यात्रा में शामिल महिला – पुरूष श्रद्धालुओं में खासा उत्साह देखा गया जिन्होंने हरे कृष्णा – हरे रामा के धून पर श्रद्धालु झूमते हुए आगे बढ़ रहे थे जिसकी शोभा देखते ही बन रही थी। भगवान जगन्नाथ की रथ को आकर्षक तरीके से सजाया गया है। रथ पर भगवान जगन्नाथ, भाई बालभद्र व बहन सुभद्रा की प्रतिमा विराजमान रहे। रथ को श्रद्धालुओं द्वारा रस्सी से खिंचकर इस्कॉन केन्द्र ले जाया गया।

सुरक्षा का था खासा इंतेजाम – 

Related Articles

भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा को लेकर जिला प्रशासन से अनुमति ली गई थी। रथ यात्रा के दौरान सुरक्षा के भी व्यापक इंतेजाम देखा गया। रथ यात्रा के आगे-आगे पुलिस टीम चल रही थी। जो रथ यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं के सुरक्षा प्रदान कर रहे थे।

भगवान जगन्नाथ को लगाया गया 56 प्रकार का भोग –

रथ यात्रा निकालने से पहले भगवान जगन्नाथ की पूजा-अर्चना की गई। भगवान जगन्नाथ को 56 प्रकार के भोग लगाया गया। यात्रा के समापन के बाद शहर के इस्कॉन केन्द्र में भंडारा का आयोजन किया गया जिसमें हजारों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। इस्कॉन प्रमुख ने बताया कि यह बार दूसरी बार है, जब शहर में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा निकाली गई है जिसमें काफी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer