प्रशासनिकविविध

माओवादी नेता प्रमोद मिश्र सहित तीन जगहों पर एनआईए का छापा, नही मिला कोई भी अपत्ति जनक सामग्री , परिजनों ने लगाया परेशान करने का आरोप 

मगध हेडलाइंस: औरंगाबाद। बिहार के औरंगाबाद में शीर्ष माओवादी नेता प्रमोद मिश्रा, उनके सहयोगियों एवं रिश्तेदारों के घर पर गुरूवार को एनआईए का छापा पड़ा है. दिल्ली से पहुंची एनआईए की टीम ने रफीगंज प्रखंड के कासमा स्थित प्रमोद मिश्रा के घर के अलावा उनके रिश्तेदार कोटवारा पंचायत के मिश्र बिगहा निवासी राम वरण मिश्र एवं भदवा पंचायत के सरपंच बालूगंज निवासी लल्लू पासवान के घर पर छापेमारी की गई। छापेमारी का कारण स्पष्ट नहीं – वैसे एनआईए की छापेमारी का कारण अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है और ना कोई अपत्ति जनक सामग्रियां बरामद हुईं हैं। इस संबध में एनआईए के इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह, अभिनेष कुमार, मनोज कुमार ने भी कुछ नहीं बताया। लेकिन इतना जरूर बताया कि इस छापेमारी के लिए वरीय पदाधिकारियों का निर्देश हैं। हालांकि इस छापेमारी को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। इस मौक़े पर कासमा थाना की पुलिस मौजूद रहीं। एनआईए पर लगाया परेशान करने का आरोप – शीर्ष माओवादी नेता प्रमोद मिश्र के पुत्र सूचित मिश्र ने कहा कि एनआईए की टीम द्वारा उनके पिता की गिरफ्तारी के बाद भी उन्हें और उनके परिजनों के घर छापामारी कर प्रताड़ित किया जा रहा है। एक साल में घर पर कई बार एनआईए, ईडी सहित अन्य विभागों द्वारा छापेमारी की जाती है। छापेमारी के क्रम में कुछ भी बरामद नहीं होता है। उन्होंने कहा कि चुनाव का समय आ रहा है, यह राजनीतिक एजेंडा भी हो सकता है। कुछ लोगों द्वारा अपने विरोधियों को परेशान व प्रताड़ित करने के लिए ही टीम को भेजा जाता है। यह सब बचपन से देखते आ रहे हैं और इस व्यवस्था से अस्वस्थ हो गए हैं। घोटाला व दुराचार करने वाले लोगों पर कार्रवाई नहीं की जाती है। ऐसे लोग खुलेआम घूम रहे हैं और हम लोगों को प्रताड़ित किया जा रहा है।

इसके आलावा गोह थाना क्षेत्र के बंदेया व उपहारा थाना क्षेत्र में गुरुवार को पटना से आई एनआईए की टीम ने अलग- अलग गांवों में नक्सलियों के घर पर छापेमारी की। सूत्रों के अनुसार उपहारा थाना क्षेत्र के बुधई खुर्द गांव में नक्सली करीमन यादव के घर पर दो घंटे तक छापेमारी की गयी जहां से कोई भी सामग्री एवं कागजात बरामद नहीं हो सका। वहीं बंदेया थाना क्षेत्र के सिमरहुआ गांव में नक्सली अनिल यादव के घर पर दो घंटे तक छापेमारी की गई। यहां पटना की एनआईए की टीम को कोई भी सामग्री एवं कागजात बरामद नहीं हो सका। एनआईए की टीम की छापेमारी से थाना क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer