प्रशासनिकविविध

विधिक अधिकारों के प्रति लोगों को किया गया जागरूक, आगमी लोक अदालत में अधिक से अधिक वाद निष्पादन पर जोर

औरंगाबाद। आगामी 11 फरवरी को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक लोगों को लाभ पहुचाने के उद्देश्य से देव प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में पैनल अधिवक्ता गजेंद्र पाठक एवं अर्द्ध विधिक स्वयंसेवक विनय कुमार के द्वारा प्रचार -प्रसार किया गया जिसमें आज देव प्रखंड के पवई गांव में एक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

जहां सेवा प्राधिकार के प्रभारी सचिव सह अपर जिला सत्र न्यायाधीश, स्पेशल जज, उत्पाद अधिनियम नीतीश कुमार ने भाग लिया। इस दौरान मौके पर उपस्थित लोगों को उनके अधिकारों एवं लोक कल्याणकारी योजनाओं के लाभ प्राप्त करने में जिला विधिक सेवा प्राधिकार के उपयोगीता पर विशेष रूप से जागरूक किया गया।

मौके पर प्रभारी सचिव सह अपर जिला सत्र न्यायाधीश ने बताया कि सेवा प्राधिकार लोगों के अधिकार एवं जरूरतमंदों के लिए कार्य करती है। साथ ही लोक अदालत, मध्यस्थता के साथ-साथ लोगों को लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाने में मदद करती है।

इसके अलावा उन्होंने कई उदाहरणों के साथ लोगों को बताया की लोक अदालत से वाद के निष्पादन करवाने के क्या फायदे हैं। इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील  की हैं कि आगामी 11 फरवरी को आयोजित होने वाले लोक अदालत में अधिक से अधिक सुलहनी वादों का निस्तारण करवाएं। अपने चित – परिचितों एवं रिश्तेदारों को भी इसके माध्यम से अपने वादों के निस्तारण कराने हेतु प्रेरित करें।

इस दौरान उन्हें बताएं की सेवा प्राधिकार से क्या लाभ है, ताकि लोगों को जरूरतमंदों को लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल सके। कार्यक्रम में जिला विधिक सेवा प्राधिकार के रिटेनर अधिवक्ता अभिनंदन कुमार, पैनल अधिवक्ता गजेंद्र कुमार पाठक एवं अर्ध विधिक स्वयंसेवक विनय कुमार के अतिरिक्त पवई पंचायत के कई जनप्रतिनिधि के साथ-साथ ग्रामीण जनता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please remove ad blocer