मगध हेडलाइंस

फेसबुक मृत पर्याय लोगों का बन चुका है प्लेटफॉर्म : सुशील कुमार सिंह

जन सहयोग से आयोजित जनसभा को सांसद ने किया संबोधित 

 – मिथिलेश कुमार

कुटुंबा (औरंगाबाद) प्रखंड क्षेत्र में ग्राम पंचायत वर्मा के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चौखड़ा के प्रांगण में भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा जनसंवाद कार्यक्रम गुरुवार को आयोजित किया गया जिसमें मुख्य अतिथि सांसद सुशील सिंह ने भाग लिया। जन सहयोग से आयोजित कार्यक्रम में सुबह 9:00 बजे से भोजपुरी के कलाकार निरंजन विद्यार्थी एवं निशा उपाध्याय के द्वारा भोजपुरी गीतों की प्रस्तुति दी।

दोपहर 1:00 बजे सांसद का जनसभा में आगमन हुआ। अंबा से जनसभा स्थल के बीच समर्थकों एवं कार्यकर्ताओं ने दर्जनों तोरण द्वार बनाया गया था। हर तोरण द्वार पर समर्थकों ने सांसद को पुष्पमाला से सम्मानित किया और भाजपा जिंदाबाद सुशील सिंह जिंदाबाद के नारे लगाए गए। जनसभा के मंच पर सांसद के स्वागत में स्कूल की बालिकाओं के द्वारा स्वागत गान गाया और भोजपुरी गायक निरंजन विद्यार्थी एवं निशा उपाध्याय छठ गीत प्रस्तुत कर उनका अभिनंदन किया।

समर्थकों ने बारी-बारी से अंगवस्त्र, पुष्पमाला एवं बुके देकर सांसद को सम्मानित किया। वहीं सांसद ने भी अंग वस्त्र देकर कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया। जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जन सहयोग से आयोजित कार्यक्रम के बारे में विरोधियों के द्वारा फेसबुक पर असंसदीय भाषा का प्रयोग करते हुए दुष्प्रचार किया गया है। फेसबुक मृत पर्याय लोगों का प्लेटफॉर्म बन चुका है जिन लोगों को मेरा विरोध करना हो वह सामने आकर करें। मैं जमीन से जुड़ा नेता हूं फेसबुकिया नेता नहीं। मैं किसी जाति का नेता नहीं हूं।

Related Articles

मैंने सर्व समाज के उत्थान के लिए कार्य किया है। विरोधियों के द्वारा मुझे आदमखोर तक कहा गया परंतु मैंने एक शब्द भी नहीं कहा। मेरे लिए सभी अपने हैं और सर्व कल्याण की भावना से मैं काम करता हूं। उन्होंने संसदीय क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कहा की आप लोगों के सहयोग से वर्ष 1995 से मैं मुख्यधारा की राजनीति में हूं।

अपने कार्यकाल में मैंने सम्मान के साथ सेवा व विकास का कार्य किया है। इस दौरान सिंचाई, सड़क, शिक्षा एवं स्वास्थ्य क्षेत्र में लगातार विकास कार्य किए जा रहे हैं। किसान हित में सिंचाई के लिए उत्तर कोयल नहर का पक्का करण किया जाएगा। हड़ियाही डैम परियोजना को शुरू करने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। अटल बिहारी वाजपेई ने सड़क निर्माण क्षेत्र में क्रांति लाई थी। अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने स्वर्णिम चतुर्भुज योजना लाकर पूरब से पश्चिम एवं उत्तर से दक्षिण तक देश के महानगरों को जोड़ा है। अटल जी ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना की शुरुआत 1999 में की थी।

उस वक्त राजनीतिक वर्चस्व रखने वाले गांव में भी सड़क नहीं हुआ करती थी परंतु जब भी ग्रामीणों ने सड़क की मांग की मैंने संज्ञान लेकर निर्माण कार्य करवाया। सड़क निर्माण क्षेत्र में ग्रामीण क्षेत्रों में जहां भी समस्या होती है मैं सड़क बनवाने की पहल करता हूं। अंबा से देव और देव से मदनपुर तक स्टेट हाईवे 101 का निर्माण जल्द ही प्रारंभ किया जाएगा।

मेडिकल कॉलेज निर्माण के लिए स्वेच्छा से 20 एकड़ भूमि दान कर रहा था परंतु सुशील सिंह का नाम जुड़ा होने के कारण प्रस्ताव पारित नहीं किया गया। केंद्र सरकार द्वारा किए जा रहे विकास के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि देश का चहुमुखी विकास हो रहा है। 2 दिन पहले प्रधानमंत्री ने एक बटन दबाकर 8 करोड़ किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि का लाभ पहुंचाया है। डीवीटी के माध्यम से सरकार द्वारा लाभुको के खाते में पैसा ट्रांसफर कर दिया जाता है।

इस तरह की प्रणाली की प्रशंसा डब्लू एम एफ एवं वर्ल्ड बैंक ने भी की है। नीतीश कुमार को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि कुर्सी कुमार को सिर्फ अपनी कुर्सी प्यारी है, गरीब को कुर्सी मिले या नहीं। उन्होंने जनादेश के साथ छल किया है। नगर निकाय चुनाव का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश को जानते हुए भी केंद्र सरकार को बदनाम करने के लिए अति पिछड़ा आरक्षण का प्रस्ताव लाया। हाईकोर्ट से रोक लगाए जाने के बाद भाजपा को बदनाम किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer