विविध

शिक्षकों के अधिकार व सुविधाओं के लिए करूंगा संघर्ष : देवबंश 

मगध हेडलाइंस: औरंगाबाद। शिक्षकों के अधिकार और उनके मूलभूत सुविधाओं के लिए संघर्ष करूंगा। यह बात गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के निर्दलीय प्रत्याशी देवबंश सिंह ने शहर के अनुग्रह उच्च विद्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कहीं। निर्दलीय प्रत्याशी ने अपने पक्ष में शिक्षक मतदाताओं को वोट करने की अपील की हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि यदि आप मुझे अवसर प्रदान करते हैं तो मैं आपके हक और अधिकार की लड़ाई लडूंगा। आज शिक्षकों का काफी शोषण हो रहा है। उनके कार्य के बदले उचित मानदेय नही मिल रहा हैं। एक शिक्षक खुद को ठगा महसूस कर रहा था।

उन्होंने कहा कि आज शिक्षक मतदाताओं को जागरूक करने की आवश्यकता हैं। इसके प्रति चुनाव आयोग को संवेदनशील होना चाहिए। इस बात को लेकर 16 मार्च की बैठक में हमने सवाल भी उठाया था। इसी सिलसिले में मतदान के प्रति लोगों में जागरूकता को लेकर विभिन्न जिलों का दौरा कर रहा हूं। जगह- जगह शिक्षकों के साथ बैठक कर रहा हूं ताकि अन्य शिक्षक मत के महत्व को समझें।

उन्होंने कहा कि 35 साल से शिक्षक हूं। शिक्षक का चोकीदार हूं। यूजी एवं पीजी शिक्षकों के लिए अब तक सड़क पर संघर्ष कर रहा था लेकिन यदि मुझे सदन में जाने का मौका मिलता है तो शिक्षकों की आवाज सरकार के समक्ष उठाऊंगा तथा शत प्रतिशत सेवा और सुविधा की मांग करूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer