हादसा

वज्रपात की चपेट में आकर दो की मौत, दो सगे भाई घायल

मगध हेडलाइंस: औरंगाबाद। वज्रपात की चपेट में आने से एक भाई की मौत हो गई जबकि दो घायल हो गए। यह मामला मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के पवई गांव की हैं। जहां शुक्रवार की दोपहर वज्रपात की चपेट में आकर एक 30 वर्षीय युवक की मौत हो गयी जबकि दो युवक घायल हो गए। मृतक की पहचान सुदर्शन चंद्रवंशी के पुत्र पंकज कुमार एवं घायल युवक की पहचान बिक्की कुमार व गुड्डी कुमार के रूप में हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पंकज अपने भाइयों के साथ धान की बीज बोने के लिए गांव के ही बधार में खेत बना रहा था, तभी अचानक बारिश होने लगी। इसी क्रम अचानक वज्रपात गिरा जिसके चपेट में आने से पंकज की मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि बिक्की और गुड्डी घायल हो गए। इस घटना के बाद परिजनों द्वारा आनन-फानन में सभी को सदर अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने पंकज को मृत घोषित कर दिया। वहीं घायल बिक्की और गुड्डी का इलाज करवाया गया। मौत की खबर सुनते ही परिजन शव से लिपटकर रोने लगे। परिजनों की चीत्कार से अस्पताल परिसर गूंज उठा।

घटना की सूचना नगर थाना पुलिस को दी गयी जिसके आलोक में पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे के लेकर पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौप दिया। परिजनों ने बताया कि पंकज अपने पीछे एक भरा पुरा परिवार छोड़ गया। पंकज के दो बेटे और एक बेटी है। पत्नी के साथ-साथ पुत्र युवराज (10 वर्ष), वरुण (6 वर्ष) व पुत्री तनु (7 वर्ष) पिता के शव से लिपटकर बिलख रहे है। वहीं घटना को लेकर परिजनों ने जिला प्रशासन से आपदा राहत के तहत मुआवजे की मांग की है।

वज्रपात की चपेट में आने से शौच करने गए युवक की मौत – इसके अलावा दाउदनगर थाना क्षेत्र के भाव बिगहा गांव में शुक्रवार की सुबह आकाशीय बिजली गिरने से एक 40 वर्षीय एक युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान मोहन राम के पुत्र रमेश कुमार के रूप में हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार रमेश सुबह-सुबह शौच करने के लिए बधार तरफ गया हुआ था, जहां हवा के साथ जोरों की बारिश शुरू हुई और अचानक आकाशीय बिजली गिरने से उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। काफी देर बाद जब रमेश घर नही लौटा तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की। इसी क्रम में परिजन बधार की ओर गए तो देखा कि वह खेत में ही गिरा पड़ा है।

Related Articles

आनन-फानन में परिजन उसे उठाकर इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल दाउदनगर लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई जिसके आलोक में पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया। घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है तो वहीं गांव में मातम पसरा हुआ है। मृतक के परिजनों ने जिला प्रशासन से आपदा राहत के तहत मुआवजे की मांग की है। घटना के संबध में थानाध्यक्ष अंजनी कुमार में बताया कि आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer