विविध

सांसद खेल महोत्सव के अंतर्गत वॉलीबॉल मैच का आयोजन 

         (मिथिलेश कुमार)

मगध हेडलाइंस : अंबा (औरंगाबाद)। ‘औरंगाबाद की माटी, औरंगाबाद का दम आओ मिलकर खेले हम।’ स्लोगन के साथ चिल्की हाई स्कूल खेल के मैदान में रविवार को सांसद खेल महोत्सव के तहत वॉलीबॉल मैच का आयोजन किया गया जिसमें कुटुंबा, औरंगाबाद, नबीनगर और अलीनगर की टीम ने भाग लिया जिसमें नबीनगर की टीम विजेता और औरंगाबाद की टीम उपविजेता हुई। सांसद ने विजेता व उपविजेता टीम के प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र और शील्ड देकर सम्मानित किया। मैच में बेहतर प्रदर्शन कर उज्जवल कुमार बेस्ट स्मैसर, सोनल कुमार मैन ऑफ द मैच तथा समीर कुमार मैन ऑफ द सीरीज बने।

सांसद ने खेल महोत्सव को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के द्वारा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने का बेहतरीन प्रयास है। पूरे देश में सांसद खेल महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि महोत्सव में दिए जा रहे हैं प्रशस्ति पत्र एवं अपना फोटो नमो ऐप पर अपलोड करें।

खेल के मैदान को अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग : महोत्सव के दौरान संयोजक नागेंद्र सिंह ने स्थानीय लोगों द्वारा अतिक्रमण की जा रही खेल के मैदान के बारे में सांसद को अवगत कराया जिस पर उन्होंने कहा कि अम्बे महोत्सव के दौरान भी मैं यहां आया था पर किसी ने इस बात की चर्चा नहीं की। वरना मैं उसी समय उपस्थित पदाधिकारियों से इस विषय पर बात कर लेता। मैदान के अतिक्रमण संबंधित लिखित आवेदन दिया गया है। मैं जिला पदाधिकारी मैदान को अतिक्रमण मुक्त करने की लिखित अनुशंसा करूंगा और राज्य सरकार व खेल मंत्री से बात कर स्टेडियम बनाने की मांग रखुंगा। अगर स्टेडियम बनाने में आर्थिक दिक्कत आएगी तो मैदान का बाउंड्री करवाया जाएगा ताकि भविष्य में अतिक्रमण की समस्या से मुक्त रह सके।

Related Articles

अंबा में बाईपास निर्माण को लेकर स्थानीय लोगों में संशय बना हुआ है। इस पर सांसद ने कहा कि 30 जनवरी तक नेशनल हाईवे का डीपीआर खुलेगा उसके बाद सर्वे किया जाएगा। उस समय सर्वे करने वाले अधिकारियों से बात करूंगा। अधिकारियों को स्थिति से अवगत कराया जाएगा।

स्थानीय पदाधिकारियों की कार्यप्रणाली से दिखे नाराज :

प्रखंड प्रशासन के द्वारा चिल्की हाई स्कूल खेल के मैदान में अंबे महोत्सव का आयोजन किया गया था पर मैदान की साफ सफाई नहीं की गई थी। सांसद ने कहा कि प्रशासन ने खेल के मैदान का सदुपयोग तो कर लिया पर मैदान की स्वच्छता पर ध्यान नहीं दिया। जबकि सरकार ने गांव की साफ सफाई के लिए स्वछाग्रही एवं सफाई कर्मी नियुक्त कर रखा है। मैदान में जहां-तहां नाश्ता का पैकेट बिखरा हुआ है। हवा चलने पर यह पैकेट आसपास के घरों और छतों पर चले जाएंगे जिससे लोगों को परेशानी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer