राजनीतिविविध

दो दिनों में 810 उम्मीदवारों ने कराया नामांकन

         डॉ ओमप्रकाश कुमार

औरंगाबाद। पांचवें चरण में होने वाले दाउदनगर प्रखंड के मतदान को लेकर पंचायत चुनाव का नामांकन गुरुवार से शुरू हुआ है। पहले दो दिनों के दौरान दाउदनगर प्रखंड में 810 उम्मीदवारों द्वारा नामांकन दाखिल किया गया है। मुखिया पद के लिये 46 नामांकन दाखिल हुये हैं। सरपंच पद के लिये 44 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है। पंचायत समिति सदस्य पद के लिये 57 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है।

ग्राम पंचायत सदस्य के लिये 480 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है। पंच पद के लिये 172 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है. दूसरी ओर, दाउदनगर प्रखंड में स्थित दो जिला परिषद क्षेत्र में से दो दिनों के दौरान मात्र एक जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या एक से तीन नामांकन दाखिल हुये हैं। मुखिया पद से तरार पंचायत से दयाशंकर प्रसाद एवं जितेंद्र यादव की पत्नी मीना देवी ने पर्चा दाखिल किया है।

Related Articles

वार्ड सदस्य के रूप में मनार पंचायत से वार्ड संख्या 03 से पल्लवी कुमारी तथा अंशु प्रिया ने पर्चा दाखिल किया है। शमशेर नगर पंचायत से वार्ड सदस्य के रूप में वार्ड संख्या 20 से सोनू मिश्रा, वार्ड संख्या 14 से प्रिंस पाठक, छोटू मिश्रा हरेराम शर्मा, विशाल कुमार आदि लोगों ने नामांकन किया है। नामांकन करने के बाद जनता से आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए अपने अपने वार्ड एवं पंचायत क्षेत्रों में भ्रमण भी किया।

सोमवार को होगी सैकड़ों नामांकन : दाउदनगर प्रखंड में नामांकन के पाचवा दिन काफी गहमागहमी देखने को मिलेगा तथा सैकड़ो नामांकन भी लोग करंगे। सभी पंचायत से दर्जनों की संख्या में प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल करेंगे। वह जिला परिषद क्षेत्र संख्या 01 और 02 से दर्जनों प्रत्याशी अपना पर्चा दाखिल करेंगे इस नजर के देखते हुए। दाउदनगर शहर में काफी भीड़ भाड़ देखने को मिलेगा। दाउद नगर शहर में चुनाव को लेकर भीड़ भाड़ देखने को मिलेगा। इसके लेकर प्रशासन पहले से ही तैयारी कर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please remove ad blocer