प्रशासनिकविविध

निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण वातावरण में चुनाव सुनिश्चित कराने को लेकर डीएम-एसपी व डीडीसी ने विभिन्न मतदान केंद्रों की देखी सुरक्षा व्यवस्था

औरंगाबाद। निष्पक्ष और शांतिपूर्ण वातावरण में चुनाव सुनिश्चित कराने को लेकर दूसरे चरण के मतदान में प्रशासनिक अधिकारी अलर्ट मोड में दिखाई दिए। विधि व्यवस्था की मजबूती परखने खुद डीएम सौरभ जोरवाल, एसपी कांतेश कुमार मिश्र, डीडीसी आयुक्त अंशुल कुमार एवं सदर अनुमंडल एसडीओ विजयंत ने दल बल के साथ नबीनगर प्रखंड के विभिन्न बूथ केंद्रों पर पहुंचे और विधी व्यवस्था का जायजा लिये और मतदान कर्मियों को सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। हालांकि इस दौरान गांव की सरकार चुनने में मतदाता काफी उत्साहित दिखे। कहीं-कहीं ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर मतादाता थोड़े परेशान भी देखे गए।
हालांकि बाद में उसे ठीक कर लिया गया। डीएम ने कहा कि गांव की सरकार बनाने में प्रत्येक मतदाताओं का अहम योगदान होता है। लोगों से लगातार मास्क लगाने और सामाजिक दूरी बरतने करने की अपील की जा रही है। संभावना थी कि दूसरे चरण के मतदान में महिलाओं के प्रमुख त्योहार जितिया का प्रभाव देखने को मिलेगा। लेकिन उपवास के बावजूद भी महिलाओं ने लोकतंत्र के महापर्व में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया, जो सराहनीय है। सुबह से ही महिला वोटरों की लम्बी कतार लगी हुई दिखी।
वहीं एसपी ने लोकतंत्र के इस महापर्व में आमलोगों से बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की। पुलिस अधिकारियों को संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुये पूर्ण निष्पक्षता से कार्य करने का निर्देश दिए। कहा कि यदि कोई व्यक्ति किसी प्रकार का शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान में व्यवधान या अफवाह फैलाता हैं तो उसके प्रति सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please remove ad blocer