राजनीति

पंचायत चुनाव की सरगर्मी तेज, ज़िला पार्षद प्रत्याशी ने जनसंपर्क में लगाया जोर 

        अनिल कुमार

विकास का किया दावा, जनता को मिलेगी मूलभूत सुविधाएं

औरंगाबाद। पहले चरण के लिए शुक्रवार को होने वाले मतदान में अपना पलड़ा भारी करने के लिए प्रत्याशी जी जान से जुटकर लोगों के बीच जन संपर्क अभियान चला रहे हैं। सदर प्रखंड के ज़िला पार्षद क्षेत्र संख्या 18 में चुनावी सरगर्मी तेज दिखी। यह क्षेत्र जिले के प्रथम चरण के चुनाव में हॉटस्पॉट बना हुआ है। सभी प्रत्याशी भाग्‍य अजमाने के लिए लगतार क्षेत्रों का सघन दौरा कर रहे हैं। इधर सामाजिक व राजनीति कार्यो को लेकर अपनी पहचान रखने वाले परिवार की बहु मंजरी देवी जिला पार्षद की प्रत्याशी है। उन्होंने मंगलवार को प्रत्याशी ने सोखेया, पहरमा एवं लपुरा सहित अन्य पंचायतों का दौरा किया।

वे पहली बार वर्ष 2006 में क्षेत्र संख्या 23 (कुटुंबा) से जिला पार्षद की चुनाव लड़ी। लेकिन काफ़ी कम अंतर वोट से असफ़ल रही। लेकिन काफ़ी राजनीतिक चुनौतियों के बाद वर्ष 2011 में क्षेत्र संख्या 18 से चुनाव लड़ी और साबित कर दिया कि अगर सच्ची लगन और समर्पण से संघर्ष किया जाए तो कोई भी लक्ष्य असंभव नहीं। इस बार फिर उन्होंने क्षेत्र संख्या 18 से जिला पार्षद प्रत्याशी के रूप में नामांकन कराया है, और अपने क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों का लगातार दौरा कर रही है। इनके ससुर स्व. राम कृपाल सिंह पूर्व जिला पार्षद रहे है। उन्‍हें भरोसा है कि समाज में ससुर और उनके बेहतर काम का भी लाभ मिलेगा। अपने राजनीतिक अनुभव को आधार बनाते हुए उन्होंने लोगों से अपने पक्ष में वोट का अपील कर रही है।

मंगलवार को उन्होंने विभिन्न पंचायतों का दौरा किया। मंजरी देवी ने कहा कि हमेशा से वो और उनके परिवार के सदस्य समाजसेवी के रूप में लोगों की सेवा करते आ रहे हैं। क्षेत्र के लोगों की समस्याओं का हर संभव समाधान के लिए प्रयास करते रहे हैं। ऐसे में एक बार फिर अपने समर्थकों के आग्रह पर ज़िला पार्षद पद की उम्मीदवारी का फैसला लिया है। जनता ने अगर आशीर्वाद दिया तो वे क्षेत्र संख्या 18 को सर्वांगीण विकास के लिए कार्य करेंगी। महिलाओं को विकास कार्यों में बराबर का भागीदार बनाऊंगी। रोजगार के अवसर तालाश किये जाएंगे। मजदूरी करने वाले क्षेत्र के लोगों को मनरेगा के तहत रोजगार मुहैया कराई जाएगी।

जरूरतमंदों को राशनकार्ड, दिव्यांग, वृद्ध व विधवाओं को सुलभता के साथ पेंशन मिले यह हमारी कोशिश रहेगी। पंचायत क्षेत्र को निर्मल व स्वच्छ बनाने को लेकर लोगों में जागरूकता लाकर पौधरोपण एवं शौचालय निर्माण के लिए प्रेरित किया जाएगा। पंचायत के सभी वर्ग के लोगों को समान रूप से इसका लाभ मिलें इसके लिए वह प्रयासरत रहेगीं। कहा कि चुनाव जीतने के बाद हम उन तमाम वादों को पूरा करेंगे, जो जनहित में जरुरी है।

 

Admin

The purpose of this news portal is not to support any particular class, politics or community. Rather, it is to make the readers aware of reliable and authentic news.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button