क्राइमविविध

मामूली बात को लेकर मारपीट में चार जख्मी, सौहार्द बनाने का अपील

      डॉ ओमप्रकाश कुमार

औरंगाबाद। दाउदनगर शहर के गोला मुहल्ला में मामूली बात को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। रोड़ेबाजी की घटना भी हुई ,जिसमें एक पक्ष के चार लोग जख्मी हो गये। घटना बुधवार की देर रात की बतायी जाती है। गुरुवार को दाउदनगर थाना परिसर में दोनों पक्षों के लोगों के साथ पदाधिकारियों ने बैठक करते हुये आपसी प्रेम एवं भाईचारा के साथ रहने की अपील की। बुधवार की रात एक कुत्ता को लेकर उत्पन्न विवाद में दो पक्षों के बीच मारपीट की घटना घटी। जख्मी होने वालों में राजेश राम, डब्लू कुमार, अर्जुन कुमार और जमन चौधरी शामिल हैं. गुरुवार को दाउदनगर थाना में दोनों पक्षों एवं शांति समिति के सदस्यों के साथ प्रशासनिक पदाधिकारियों द्वारा बैठक की गयी। अपर एसडीओ प्रियव्रत रंजन, पुलिस इंस्पेक्टर विजयेंद्र कुमार सिंह, बीडीओ योगेंद्र पासवान, थानाध्यक्ष शशि कुमार राणा बैठक में मौजूद रहे. पदाधिकारियों ने दोनों पक्षों से शांति एवं सौहार्द बनाये रखने की अपील करते हुये कहा कि दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है। दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा। सभी लोग शांति के साथ रहें। किसी प्रकार की सूचना थानाध्यक्ष के मोबाइल पर दें. अफवाह से दूर रहे.अफवाह पर कभी भी ध्यान नहीं दें। बैठक में उप मुख्य पार्षद प्रतिनिधि सुदर्शन प्रजापति, राजद नगर अध्यक्ष मुन्ना अजीज, सियाराम सिंह समेत दोनों पक्षों के लोग मौजूद रहे. घटना के संबंध में राजेश राम द्वारा करीब एक दर्जन लोगों को नामजद आरोपित बनाते हुये एक प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है।

पदाधिकारियों को किया गया प्रतिनियुक्ति 

दो पक्षों में हुई मारपीट को देखते हुए अनुमंडल प्रशासन द्वारा रोस्टर वाइज पदाधिकारियों को प्रतिनियुक्ति कर दिया गया है। अनुमंडल कार्यालय के द्वारा निर्गत पत्र के माध्यम से पदाधिकारी के रूप में कृषि समन्वयक अखिलेश कुमार, तकनीकी सहायक मनरेगा महेंद्र पंडित, पंचायत तकनीकी सहायक हरे कृष्णा एवं पुलिस पदाधिकारी के रूप में दाउदनगर थाना के एएसआई पंकज कुमार झा, बसंत यादव, सत्येंद्र पासवान को विधि व्यवस्था देखने के लिए गोला रोड में प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। ताकि दोनों पक्ष शांतिपूर्वक रह सके तथा पुनः इस तरह का घटना ना घटे प्रशासन की पूरी नजर इस गोला मुहल्ला पर है। गस्ती बढ़ा दी गई है आपस में रहने की हिदायत दोनों पक्षों को की गई है। दोनों पक्षों से मिली जानकारी के अनुसार घटना का कारण नशे में हो कर गाली गलौज एवं पालतू कुत्ते को बेरहमी से पिटाई का विरोध में दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। एक पक्ष का कुत्ता जाने के क्रम में भोक रहा था तो शराब पीकर जा रहे व्यक्ति कुत्ते को मरने लगा तब तो कुत्ता भौंकना शुरू किया और वह शराब के नशे में धुत व्यक्ति कुत्ता को मारने लगा वहां पर उपस्थित इसका लोग विरोध किया तो कुत्ता के मारते मारते आदमी पर टूट गया और मारपीट कर जख्मी कर दिया ।यह देखते-देखते दो चार व्यक्ति के बीच होते होते दो पक्षों में तब्दील हो गया और रोड रंग क्षेत्र में तब्दील हो गया। रोड पर सैकड़ों की संख्या में ईट पत्थर दिख रहा था इसके बाद दाउदनगर थाना के पुलिस पहुंचकर घटना पर नियंत्रण पाया। थानाध्यक्ष शशि कुमार राणा ने कहा कि इस क्षेत्र से पियक्कड़ों अड्डा समाप्त किया जाएगा। चार स्थानों पर धड़ल्ले से ताड़ी की बिक्री होती है और इस कारण हमेशा झगड़ा का कारण बना रहता है। जब व्यक्ति नशा में होता है तो किसी व्यक्ति से उलझ जाते हैं और दो पक्षों में झगड़ा तब्दील हो जाता है। वहां के उपस्थित लोगों ने कहा कि जब तक यहां से इस तरह के व्यक्ति को तथा नासा का प्रयोग करने वाले व्यक्ति को रोक नहीं लगेगा तो इस तरह का घटना घटती रहेगी और बेवजह लोग परेशान होते रहेंगे और लोग तनाव में भी जिएंगे। प्रशासन ने दोनों पक्षों से अपील किया है कि आपस में समन्वय बनाकर रहें और अफवाह से दूर रहें।

Admin

The purpose of this news portal is not to support any particular class, politics or community. Rather, it is to make the readers aware of reliable and authentic news.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button